Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

नेपाल में दो समूह में भिडंत, पुलिस ने चलाई करीब 83 राउंड गोली, 13 पुलिसकर्मी सहित 23 घायल


सुनसरी (नेपाल)। सीमापार नेपाल के सुनसरी जिले के  रामनगर भुटाहा में शुक्रवार को दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई। जिसमें पुलिस को स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए लाठीचार्ज से लेकर फायरिंग करना पड़ा। पुलिस की ओर से करीब 83 राउंड फायरिंग की गई जिसमें दस लोगों के गोली लगने से घायल होने की बात कही जा रही है।दो समूह में हुए झडप  के बाद स्थिति को नियंत्रण मे लेने के लिए पुलिस ने हवाई फायर किया।



सुनसरी पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, गुरुवार को हरिनगर गांवपालिका के भुटाहा में जीवन मेहता नाम के एक युवक को एक समूह के युवकों द्वारा मारपीट किया गया था। लोगों का आरोप था कि पुलिस की उपस्थिति में उक्त घटना को अंजाम दिया गया। इससे आक्रोशित होकर शुक्रवार को 5 हजार से ज्यादा लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाने लगा। इस दौरान दोनों पक्ष लोग आपस में भिड़ गए और घटना उग्ररूप लेने लगा। जिसके बाद पुलिस ने हवाई फायर के साथ 83 राउण्ड गोली व दर्जनों आंसू गैस के गोले दागे। 



मामले की पुष्टि करते हुए कोशी प्रदेश पुलिस प्रवक्ता पुलिस उपरीक्षक दीपक सिग्देल ने बताया कि दो समूह के बीच हुए झड़प को नियन्त्रण में लेने के लिए पुलिस ने हवाई फायर किया जिसमें दस व्यक्ति गोली लगने से घायल हुए हैं। घायलों में पांच लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। पांच घायलों का ईलाज नोवेल मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है। वहीं 17 पुलिस कर्मी घायल है जिनका इलाज किया जा रहा है और वे खतरे से बाहर हैं।


स्थिति तनावपूर्ण होने के बाद सुनसरी जिला प्रशासन ने सुरक्षा समिति के साथ बैठक की। जिसके बाद सुनसरी जिला मुख्यालय इनरुवा, हरिनगर गांवपालिका, देवानगंज, कोशी गाँवपालिका में कर्फ्यू लगा दिया गया है। साथ ही स्थिति बिगड़ने के बाद पुलिस को बल प्रयोग की अनुमति दी गयी है। उक्त आदेश सुनसरी के प्रमुख जिला अधिकारी वेदराज फुयल के द्वारा दी गयी है।

बहरहाल दोनों पक्षों में भिडंत के बाद स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में बताया जा रहा है। वहीं इन सभी इलाके में नेपाली सेना गश्ती कर रही है। कर्फ्यू लगाए जाने के कारण अररिया के फुलकाहा से सटे नेपाल ईलाके में भारतीय लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। भारतीय सीमा पर एसएसबी की गश्त तेज कर दी गई है। साथ ही एसएसबी जवानों को अलर्ट मोड में रखा गया है। एसएसबी के अधिकारी सीमा पार नेपाल की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं