Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

विराटनगर/नेपाल : मोस्ट वांटेड राजन गिरफ्तार, अपहरणकर्ता गिरोह का मुखिया है राजन

  • दर्जनों भारतीय व्यवसायियों के अपहरण में थी संलिप्तता, फिरौती मिलने पर करता था मुक्त

राजेश शर्मा/राज टाइम्स

विराटनगर (नेपाल)। भारत के व्यवसाईयों को अपहरण कर नेपाल ला कर नेपाली भूमि से फिरौती वसूली करने वाले गिरोह का मुख्य सरगना राजन मांझी को विराटनगर के कंचनबारी से मोरंग पुलिस व मोहतरी पुलिस के द्वारा संयुक्त कार्यवाही कर गिरफ्तार किया है। मोरंग पुलिस प्रवक्ता डीएसपी रंजन कुमार दाहाल के अनुसार गिरफ्तार राजन मांझी भारतीय व्यवसायी का अपहरण कर नेपाल मे ला फिरौती मांगने के साथ ही अन्य कई आपराधिक घटनाओं में शामिल होने की बात बताई है। 

दर्जनों भारतीय व्यवसायी को अपहरण कर लाया था नेपाल फिरौती की रकम मिलने पर करता थी मुक्त

जिला पुलिस कार्यालय महोत्तरी मे दर्ज आपराधिक रिकॉर्ड के अनुसार दिसम्बर महीने में राजन सीतामढी जिले के सोनवर्षा बाजार के दो व्यवसायी को अपहृत कर नेपाल लाया था। मोबाइल से फिरौती की मांगी गयी थी। मामले की जांच में पुलिस को आवाज राजन की मिली थी। 



जिला पुलिस कार्यालय महोत्तरी के पुलिस प्रवक्ता डीएसपी दिलीप कुमार गिरी के अनुसार फिर 30 दिसंबर को सोनवर्षा बजार के ईंट्टा भट्टा व्यवसायी 34 वर्षीय अभिषेक कुमार को अपहृत कर नेपाल लाया था। जिसमें राजन के द्वारा तीन करोड़ रुपए मांग की गयी थी अंत में दस दिन बाद 50 लाख भारतीय रुपए फिरौती की रकम प्राप्त कर सर्लाही जिले के संग्रामपुर स्थित नेपाल भारत सीमा निकट अपहरण मुक्त किया था। वहीं सोनवर्षा के दवा व्यवसायी कामेश्वर राय को भी 2 दिसंबर को अपहरण कर नेपाल लाया गया था जिसे 7 दिसंबर को तीस लाख रुपए की फिरौती लेकर महोत्तरी जिले के सम्सी में अपहरण मुक्त किया था। 

राजन पर विराटनगर में भी एक दर्जन से अधिक अपहरण व अन्य आपराधिक मामले दर्ज है। पुलिस के अनुसार भारतीय व्यवसायी व हाई प्रोफाईल घराने के सदस्यों को लगातार अपहरण कर नेपाल लाने की सूचना पर नेपाल की खुफिया एजेंसी केंद्रीय अनुसंधान ब्यूरो की एक टीम को अनुसंधान में लगाया गया था। फिरौती के लिए प्रयोग किए गए मोबाइल व काल रिकॉर्ड से जांच के बाद राजन मांझी की संलिप्ता सामने आयी थी। पुलिस के अनुसार मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची में रहे राजन को विराटनगर में किसी भारतीय व्यवसायी की अपहरण की योजना बनाने की सूचना पर कंचनबारी के एक होटल से मोरंग पुलिस ने गिरफ्तार किया है।





कोई टिप्पणी नहीं