Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

भारत से नेपाल में अवैध रूप से प्रवेश कर रहे नाइजेरियन नागरिक के साथ एक भारतीय गिरफ्तार

  • पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग का रहने वाला है भारतीय निवासी, वहीं नाईजेरियन निवासी का वीजा सितम्बर में ही हो चुका है एक्सपायर

राजेश शर्मा

कोशी प्रदेश (नेपाल)। भारत नेपाल सीमा से अवैध रुप से नेपाल में प्रवेश की कोशिश कर रहे एक नाइजेरियन नागरिक को नेपाल सशस्त्र पुलिस बल द्वारा कोशी प्रदेश में गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान उसके सहयोगी भारतीय नागरिक को भी गिरफ्तार किया है।



पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार झापा स्थित नेपाल सशस्त्र पुलिस बल द्वारा सुबह पौने नौ बजे पैदल गश्ती के क्रम में नेपाल बॉर्डर आउटर पोस्ट टिरिंग के समीप नाइजेरियन नागरिक 32 वर्षीय अनेकोर सिमोन ओगेचुकु व भारतीय नागरिक 30 वर्षीय सनम राई को अवैध रूप से नेपाल प्रवेश करने के दौरान गिरफ्तार किया है। सशस्त्र पुलिस नायव निरीक्षक केदारराज खड्का के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मेचीनगर नगरपालिका के डिल्लीगौडा से दोनों को गिरफ्तार किया। यह जानकारी नेपाल नम्बर 2 गण, झापा ने दी। 

सशस्त्र पुलिस बल, नेपाल के अनुसार सनम राई पश्चिम बंगाल के दर्जलिंग का निवासी है। उसका घर मणिग्राम पंचायत के मारापुल में है। राई के द्वारा नाइजेरियन नागरिक ओगेचुकु को भारतीय नंबर की मोटरसाइकल डब्लूबी74/0758 में बिठा कर खुली सीमा से अवैध तरीके से नेपाल प्रवेश करा रहा था। जांच के क्रम में नाइजेरियन नागरिक ओगेचुकु के पास से चार हजार पांच सौ भारतीय रुपए, दो मोबाइल, एक नेपाल एनआइसी एसिया बैंक का कार्ड, एक नाइजेरियन पासपोर्ट व वीजा मिला वहीं भारतीय नागरिक राई के पास से एक मोबाइल, भारतीय एटीएम एवं भारतीय मुद्रा बरामद किया।  

नाइजेरियन नागरिक ओगेचुकु का भारत के लिया जारी वीजा के आधार पर 25 सितम्बर 2022 को नई  दिल्ली आया था और उसका वीजा 23 सितम्बर 2023 को ही समाप्त हो चुका था। नाईजेरियन नागरिक के अनाधिकृत रूप से नेपाल में प्रवेश करने के प्रयास को लेकर इन दोनों को आगे की आवश्यक कार्यवाही के लिए अध्यागमन कार्यालय काँकडभिट्टा को सुपुर्द किया गया है।





कोई टिप्पणी नहीं