Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

बिहार / सुपौल - वीरपुर आईटीआई में आयोजित की गई एक दिवसीय स्किल कम्पीटिशन


आश नारायण मिश्रा / वीरपुर (सुपौल)। 

लेबर रिसोर्सेज डिपार्टमेंट बिहार सरकार के निर्देश पर शुक्रवार को आईटीआई वीरपुर, त्रिवेणीगंज के संयुक्त तत्वावधान में वीरपुर आईटीआई में स्किल कम्पीटिशन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर वीरपुर आईटीआई के प्रचार्य प्रभाकर कुमार प्रभात ने बताया कि इस स्किल प्रतियोगिता में दोनों संस्थानो को मिलाकर 4 सौ छात्र भाग ले रहे हैं जिसमें सरकार के निर्देश के आलोक में 3 प्रतिशत छात्राएं भी भाग ले रही हैं ।

उन्होंने आगे बताया कि दोनों संस्थानों के द्वारा कुल 32 प्रतिभागियों की टीम बनाई गई हैं जिसमें 10 ट्रेड के प्रशिक्षणार्थियों द्वारा 48 तरह के मॉडल जॉब बना अपने हुनर का प्रदर्शन किया गया जिसमे मुख्यतः हाइड्रो पावर प्लांट, स्ट्रीट लाइट, हाउस वायरिंग, सोलर पावर सिस्टम, गन मॉडल, आटा चक्की, लेम्प पोस्ट, वाटर फ्लो सूचक लाइट, वेंटिलेशन, गमला, नट बोल्ट इत्यादि प्रकार के स्वयं का हुनर आईटीआई के इंस्ट्रक्टर के देखरेख में बना प्रदर्शित कर रहे है जो भविष्य में ये छात्र आद्योगिक क्षेत्र में जाकर अपने इस मॉडल जॉब के सहायता से पहली सीढ़ी का काम करेंगे। इसके लिए 10 सदस्यों की टीम बनाई गई हैं जिनके द्वारा दोनों संस्थानों के प्रतिभागियों में से तीन-तीन छात्रों को प्रथम,दुतीय,एवं तृतीय होने वाले छात्रों को पुरस्कार के साथ ही सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में जल संसाधन बिभाग मेकेनिकल वीरपुर के एसडीओ आलोक कुमार, अनुदेशक रणजीत कुमार, कार्तिक कुमार, प्रेम कुमार, आईटीआई त्रिवेणीगंज के बिजय कुमार, राकेश कुमार के अलावे अन्य अनुदेशक कर्मी शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं