Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

निर्मली/सुपौल - भवन और बेंच डेस्क की बाट जोह रहा है सरकारी विद्यालय: विक्रांत कुमार

निर्मली (सुपौल)। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक द्वारा शिक्षा व्यवस्था में लगातार किये जा रहे प्रयास पर छात्र नेता विक्रांत कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि हाल में शिक्षा विभाग खूब चर्चा में आया हुआ है, क्योंकि जब से के के पाठक बिहार के नए अपर मुख्य सचिव बनाए गए हैं, लगातार बिहार के तमाम विद्यालय का दौरा कर रहे हैं। शिक्षा व्यवस्था को सुधारने का प्रयास कर रहे हैं। बच्चों एव शिक्षक की उपस्थिति पर उनका पूरा ज़ोर है। लेकिन अभी भी बिहार के कई स्कूल संसाधान का अभाव झेल रहा है। अभी भी ग्रामीण क्षेत्रों के कई स्कूल पेड़ के नीचे या खेत में बने फूस के टूटे हुए घर मे संचालित होता है। भवन के अभाव में बच्चों को बेहतर शिक्षा कैसे मिल सकती है।
छात्र नेता विक्रांत कुमार 

छात्र नेता विक्रांत ने कहा कि बारिश एव ठंड के मौसम में उन स्कूलो में काफी परेशानियो का सामना करना पड़ता है। विभिन्न विद्यालयो में बेंच डेस्क की सुविधाएं तक उपलब्ध नही है। बच्चों को जमीन पर बैठ कर पढ़ना पड़ता है। ऐसे में बिहार की शिक्षा व्यवस्था मे सुधार संभव नही है। केवल हाजरी पर जोर देने से शिक्षा व्यवस्था में सुधार होने वाला नहीं है।
छात्र नेता विक्रांत ने बच्चों के लिए स्कूल भवन बने बेंच डेस्क की सुविधाएं हो, स्कूल संसाधन से लैस हो तभी सरकारी शिक्षा व्यवस्था दुरस्त हो सकता है। सरकारी स्कूल की व्यवस्था को हाईटेक बनाया जाए ताकि दिल्ली एव गुजरात जैसे बड़े शहरो के सरकारी स्कूलो की तरह अपना बिहार का सरकारी स्कूल एव शिक्षा विभाग दुरुस्त हो सके।

कोई टिप्पणी नहीं