Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

अररिया - जोगबनी मे बीजीएफ भवन बन कर तैयार, आज करेंगे केंद्रीय गृह मंत्री उद्घाटन

 राजेश शर्मा/ जोगबनी (अररिया)। जोगबनी स्थित इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट परिसर में शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर लगभग सारी  तैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं मंच भी सजकर तैयार है। 

जायजा लेते वरीय अधिकारी

शुक्रवार को जिलाधिकारी इनात खान व एसपी अशोक कुमार सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक कर विधि व्यवस्था को लेकर प्रशासनिक ब्रिफिंग करते हुए ड्रायड्रील भी किया। इस बीच सेना का एक हेलिकॉप्टर हैलीपैड पर उतर कर ट्रायल किया वही सेना के अधिकारियो ने व्यवस्था का निरीक्षण किया। 

एक ओर जहां आईसीपी परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। वहीं जोगबनी नगर क्षेत्र में  चप्पे चप्पे पर अतिरिक्त पुलिस बलों को तैनात किया गया है। चप्पे चप्पे पर पैनी नजर रखी जा रही है। बताते चले कि केंद्रीय गृह मंत्री शनिवार को अपराहन 3 बजे झंझारपुर से जोगबनी पहुँचेंगे तथा आगमन के साथ ही अपराहन लगभग साढे तीन बजे बीजीएफ भवन का उद्घाटन करेंगे ततपश्चात थोरी देर के लिए वह आइसीपी स्थित बने पंडाल मे मंत्रणा करेंगे। वही केंद्रीय गृह मंत्री के आगमन को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओ मे खासा उत्साह है।

सेना का हेलिकॉप्टर 

  कार्यक्रम स्थल का एसएसबी डीआईजी ने किया निरीक्षण

केन्द्रीय गृहमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पूर्णिया प्रक्षेत्र के एसएसबी डीआईजी राजेश कुमार टुड्डू ने बल के साथ शुक्रवार  को जोगबनी आईसीपी पहुंच कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर विधि व्यवस्था का जायजा लिया। मौके पर डीआईजी ने सभा स्थल का निरीक्षण कर सुरक्षा को लेकर कई निर्देश भी दिए। केंद्रीय मंत्री के सुरक्षा में कोई कमी नहीं रहे इसके लिए डीआईजी ने एसएसबीअधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिये तथा सुरक्षा व्यवस्था हर तरह से चुस्त दुरुस्त रहें इसके लिए विशेष एलर्ट पर रहने का निर्देश दिया। इस दौरान कमांडेंट सुरेन्द्र विक्रम सहित अन्य एसएसबी जवान उपस्थित रहे।

आईसीपी में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण के दौरान अधिकारी  

चार ब्लाक में निर्माण किया गया है बीजीएफ परिसर

भारत नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल के अधिकारी  के अलावे महिला व जवान के लिए अलग-अलग ब्लॉक निर्माण किया गया हैं। जिसमे अधिकारी व जवान के लिए सभी सुविधा उपलब्ध है। इंट्रीग्रेटेड केम्प में बने बीजीएफ आवासीय परिसर में 223 बेड की सुविधा है।जिसे यहाँ पदस्थापित अधिकारी व जवान को उपलब्ध कराया जाएगा ।

नव निर्मित बीजीएफ भवन

कोई टिप्पणी नहीं