Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

इंटरमीडिएट वाणिज्य संकाय में पूरे बिहार में चौथा स्थान लाकर जोगबनी इंद्रानगर की साक्षी ने किया जिले का नाम रौशन



जोगबनी। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटरमीडिएट के विज्ञान, वाणिज्य और कला संकाय का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से घोषित परीक्षा परिणाम में वाणिज्य संकाय में भारत-नेपाल सीमा पर अवस्थित जोगबनी इंद्रानगर वार्ड संख्या 9 की रहने वाली साक्षी कुमारी ने पूरे बिहार में चौथा स्थान लाकर जिले को गौरवान्वित करने का काम किया। परीक्षा परिणाम के घोषणा के बाद जब लोगों को पता चला कि साक्षी ने राज्य में कॉमर्स फैकल्टी में चौथा स्थान लाई तो घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया।साक्षी को 468 अंक प्राप्त हुए है।

साक्षी कुमारी दो बहन और एक भाई से हैं और उन्होंने पानी प्रारंभिक मैट्रिक तक की शिक्षा जोगबनी परेलनगर स्थित राधाकृष्ण सरस्वती विद्या मंदिर से की। जिसके बाद उन्होंने जोगबनी से करीब 15 किलोमीटर दूर फारबिसगंज कॉलेज में कॉमर्स फैकल्टी के साथ बारहवीं तक की पढ़ाई की। वह नियमित तौर पर फारबिसगंज कॉलेज आने के साथ जोगबनी में एकेडमी ऑफ कॉमर्स क्लास मुमताज सर से नित्य वाणिज्य के विभिन्न पाठ्यक्रमों की पढ़ाई की। साक्षी ने बताया कि परीक्षा की तैयारी उन्होंने काफी अच्छी तरह से की थी और उन्हें उम्मीद थी कि उन्हें 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त होंगे। लेकिन उन्हें यह उम्मीद नहीं थी की पूरे बिहार में टॉप करते हुए चौथा रैंक उन्हें प्राप्त होगा।

उन्होंने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता व अपने गुरु मुमताज अंसारी को दिया है। साक्षी आगे चार्टेड अकाउंटेंट की तैयारी कर सीए बनना चाहती हैं। वही साक्षी के पिता भीम तिवारी एक ट्रांसपोर्टर है और उनकी माता संध्या देवी एक गृहणी है। वहीं उनके माता-पिता ने उनकी इस कामयाबी पर हर्ष वयक्त करते हुए कहा की हमारी बेटी शुरुआत से ही काफी होशियार व मेहनती रही है। साक्षी की इस कामयाबी पर माता पिता ने गर्व महसूस करते हुए कहा कि आज उनकी बेटी के कारण उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं