Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

वंचित न्याय सम्मेलन के रूप में मनायी गयी संविधान सभा के प्रथम अध्यक्ष डॉ सच्चिदानंद सिन्हा की पुण्यतिथि



पटना। संविधान सभा के प्रथम अध्यक्ष सह आधुनिक बिहार के निर्माता डॉ सच्चिदानंद सिन्हा की पुण्यतिथि के अवसर पर भाई सुधाकर की अध्यक्षता में वंचित न्याय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पद्मश्री डॉ गोपाल प्रसाद सिन्हा, बिहार विधान परिषद में कांग्रेस दल के नेता डॉ मदन मोहन झा, बिहार सरकार के पूर्व मंत्री कृपानाथ पाठक, वरिष्ठ कांग्रेस नेता नवनीत जयपुरिया, राजेश सिंन्हा, सूरज सिन्हा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर व तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

पद्मश्री डॉ गोपाल प्रसाद सिन्हा ने महापुरुष की जीवनी पर विस्तार पूर्वक विचार व्यक्त किया। अध्यक्षीय भाषण में रचना चक्र के संयोजक भाई सुधाकर ने डॉ सच्चिदानंद सिन्हा के इतिहास की उपेक्षा पर रोस प्रकट करते हुए कहा कि हमारे बिहार के महान विभूति जिन्होंने सिर्फ बिहार ही नहीं देश के लोकतंत्र के प्रथम अध्यक्ष के रूप में संविधान सभा में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वांचित न्याय सम्मेलन के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार से डॉ सच्चिदानंद सिन्हा को भारत रत्न, विधानमंडल में आदमकद प्रतिमा,पटना विश्वविद्यालय का नाम बदलकर डॉ सच्चिदानंद सिंन्हा विश्वविद्यालय एवं मुरार को स्मार्ट सिटी का दर्जा देने की मांगें रखी।

कांग्रेस नेता डॉ मदन मोहन झा ने डॉ सच्चिदानंद सिन्हा को भारत रत्न देने की मांग का समर्थन किया तथा विधान परिषद में इस मांग को जोर-शोर से उठाने का आश्वासन दिया। वंचित न्याय सम्मेलन में राज्य भर के विभिन्न जिलों से भारी संख्या में लोग आए हुए थे। बक्सर से सुमन श्रीवास्तव विनय श्रीवास्तव, आरा से सचिन सिंह, बक्सर से संतोष कुमार यादव, हाजीपुर से नवल सिंह इत्यादि मौजूद रहे।



कोई टिप्पणी नहीं