Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

स्वास्थ्य विभाग का गजब खेल, कोरोना का टीका लगवाने से पहले मोबाइल पर आने लगा मैसेज, हैरत में लोग




चन्दन कुमार सिंह/ फारबिसगंज (राज टाइम्स)

कोरोना महामारी को लेकर शहर से लेकर गांव तक लोगों में काफी घबराहट सी है । जान बचाने के लिए जागरूक लोग सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोई भी निर्देश पर अमल करने में किसी तरह का कोई कोताही नहीं बरतना चाहते हैं। इस महामारी पर नियंत्रण पाने के लिए सरकार द्वारा टीकाकरण (वैक्सीनेशन) करवाया जा रहा है। यही नहीं लगातार टीका उत्सव को तेज करने की बात भी कही जा रही है। लेकिन अररिया जिला के नरपतगंज में वैक्सीनेशन का एक ऐसा भी मामला सामने आया है । जिसको लेकर अब वेक्सीनेशन पर सवाल उठने लगे हैं । सवाल उठना भी लाजिमी है । नरपतगंज में एक लडके को बिना टीका लगाए ही वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट मिल गया है । जिससे इलाके में लोग हैरत में है ।
उज्जवल कुमार
 
 * यह है पूरा मामला

अररिया जिला के नरपतगंज निवासी उज्ज्वल कुमार (19) पिता सुरेन्द्र प्रसाद मंडल को ऑन लाइन के बाद उनके मोबाइल पर सफलतापूर्वक वैक्सीन लगाए जाने का मैसेज मिला एवं मोबाइल में आए मैसेज लिंक में उनके नाम का सर्टिफिकेट भी मिल गया । जबकि छात्र उज्ज्वल का कहना है कि वह वैक्सीन लगवाने के लिए सेंटर पर गए ही नहीं । इस मामले को लेकर उज्जवल कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि उन्होंने अभी तक कोविड का वैक्सीन का कोई डोज नहीं लिया है । कोविड वैक्सीन के लिए ऑनलाइन किया था । 6 मई की शाम को उनके मोबाइल पर मैसेज आया । जिसमें लिखा था कि कोविड वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है । जबकि 18 से 44 साल वालों के लिए टीकाकरण की शुरुआत 9 मई से था । लेकिन उज्जवल के मोबाइल पर 6 मई को ही सर्टिफिकेट कैसे मिल गया । यह सवाल हैरत करने वाली लगती है ।

   उज्जवल ने बताया कि बिना टीका लिए टीकाकरण का मैसेज आ जाने से वह अचंभित है कि फर्स्ट डोज सफलतापूर्वक वाला मैसेज कैसे आ गया । यही नहीं दूसरा डोज लेने के लिए भी मैसेज आया है । उसे डर है कि अब टीकाकरण से स्वास्थ्य विभाग कहीं उसे मना न कर दे । उन्होंने आशंका जाहिर करते हुए बताया कि कहीं बिना टीकाकरण के ही मैसेज भेजने का मकसद टीका का कालाबाजारी तो नहीं है ।
वहीं इस बारे में अररिया चिकित्सा प्रभारी डॉ. एमपी गुप्ता से मामले पर पूछा गया कि कोरोना महामारी से बचने के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए ऑन लाइन किया गया । लेकिन वैक्सीन लगवाने के पहले ही इस तरह का मैसेज आखिर कैसे आ रहा है । तो उन्होंने मामले में बेरुखी दिखाते हुए कहा कि इस तरह का मैसेज अगर आया है तो वह फिर से ऑन लाइन करे । वैक्सीन जरुर मिलेगा ।


कोई टिप्पणी नहीं