Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

Bihar/सुपौल- जूम मीटिंग के माध्यम से स्काउट को किया गया प्रेरित, दिये गये 7 चैलेन्ज

 

शशांक राज श्रीवास्तव/ सुपौल ।

बिहार राज्य भारत स्काउट और गाइड के तत्वाधान में सुपौल ईकाई के जिला संगठन आयुक्त संजय कुमार झा ने जूम मीटिंग के माध्यम से स्काउट और गाइड को संबोधित किया। इस मौके पर श्री झा ने कोविड 19 जैसे वैश्विक महामारी में साल भर से अपने क्षेत्र में मास्क बना करके वितरण करने, मास्क लगाने लगवाने, एवं फिट इंडिया हिट इंडिया व 2 गज की दूरी और घर में रहना जरूरी जैसे स्लोगन के माध्यम से जागरूकता फैलाने व प्रशासन की मदद करने के लिए सभी स्काउट गाईड एवं प्रशासन को धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होंने आगे भी इसका पालन करते हुए समाज की मदद करने के लिए प्रेरित किया और बताया कि प्लास्टिक के प्रयोग मानव जीवन के लिए घातक है प्लास्टिक कई वर्षों तक ना तो सडता गलता नहीं है।

श्री झा ने व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि सोशल मीडिया एवं मोबाइल फोन के माध्यम से अपने परिवार मित्र व सहयोगियों को प्लास्टिक एवं एकल यूज पलोथिन का उपयोग नहीं करने के लिए प्रेरित करने के लिए भी कहा और एकल पलोथिन और प्लास्टिक के खतरे से बचने के लिए प्रयास करने का संकल्प दिलाया। जूम मीटिंग में जिला मुख्यालय अंतर्गत सुपौल के राज्य स्तर पर पुरस्कृत स्काउट अमन कुमार, त्रिवेणीगंज अनुमंडल से राज्य पुरस्कृत स्काउट जाहिद, सोनू, सुशील, निर्मल, प्रशांत कुमार, अमन कुमार राठौर को अपने अपने क्षेत्र में संकल्प अभियान को पूरा करने के लिए 7 चैलेंज दिया गया।






1.
संकल्प अभियान स्वयं को एकल प्लास्टिक से अलग रखने का संकल्प अभियं 15 से 20 सेकण्ड का वीडियो बनाना सोशल नेटवर्क पर शेयर करना।

2.#ttpcbsgbihar सभी फोटो को टैग करना फेसबुक पर।

3.घर के आस - पास बागवानी का निर्माण करना एवं प्लास्टिक का उपगोग करना बागवानी में।

4.प्लास्टिक कुड़े का फोटो सोशल नेटवर्क पर टैग करना एवं सफाई के लिए लोगों को प्रेरित करना।

5.अपने घर में एवं सगे संबंधियों को एकल प्लास्टिक को अपने दैनिक जीवन से दूर करने हेतु चर्चा का आयोजन करना।

6.ऑनलाइन प्लास्टिक मुक्त अभियान हेतु वेबीनार का आयोजन करना एवं भाग लेना।

7.अपने अपने प्रखंड में अधिक से अधिक प्लास्टिक वॉरियर्स तैयार करना।

 अंत में राष्ट्रगान के बाद इस मीटिंग का समापन किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं