Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

बिहार- डॉ राजेन्द्र प्रसाद सदर अस्पताल का नाम बदलने के मुद्दे पर राजनीति गर्म, बिहार निर्माता डॉ सच्चिदानन्द सिन्हा रचना चक्र के संयोजक सुधाकर श्रीवास्तव ने संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री को चेताया


देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद सदर अस्पताल बेगुसराय का नाम बदलने के मुद्दे को लेकर बिहार की राजनीति काफी गर्म हो रही है। इस मुद्दे पर बिहार निर्माता डॉ सच्चिदानन्द सिन्हा रचना चक्र के संयोजक सुधाकर श्रीवास्तव ने संज्ञान लिया है।

बिहार डेस्क (राज टाइम्स) । देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद सदर अस्पताल बेगुसराय का नाम बदलने के मुद्दे को लेकर राजनीति काफी गर्म हो रही है। इस मुद्दे पर बिहार निर्माता डॉ सच्चिदानन्द सिन्हा रचना चक्र के संयोजक सुधाकर श्रीवास्तव ने संज्ञान लेते हुए रचना चक्र की ओर से ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई।
सुधाकर श्रीवास्तव 
बैठक में श्री सुधाकर ने इस तरह की ओछी हरकत पर तीव्र भर्त्सना करते हुए कहा कि भारत गणराज्य के प्रथम राष्ट्रपति और संविधान सभा के प्रथम कार्यकारी अध्यक्ष पर सिर्फ़ बिहार ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण भारतवर्ष  गौरव करता है। हम सभी के प्रेरणास्रोत आदर्श डॉ राजेंद्र प्रसाद के नाम पर वर्षों से चले आ रहे बेगूसराय सदर अस्पताल का नाम बदलना सम्पूर्ण बिहारवासियों के लिए अपमान का विषय है।
इस विषय पर श्री सुधाकर ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर सीधे निशाना साधते हुए कहा कि इस मामला को लेकर पिछले कई वर्षों से बेगूसराय के कई सामाजिक संगठनो के साथ-साथ उपमहापौर अर्चना देवी, बिहार विधान सभा सदस्य अमित भूषण, मत्स्यपालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्री बेगुसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने भी नवम्बर 2019 में पत्र लिख कर अस्पताल का नाम देश रत्न बने रहने को कहा, फिर ऐसी क्या बात है जो राज्य के स्वस्थ मंत्री के कान पर ज़ू तक नही रेंग रही। कही न कही देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद के नाम पर गहरी साज़िश चल रही है।
इस बाबत श्री सुधाकर ने जल्द से जल्द देश रत्न के नाम पर बेगूसराय सदर अस्पताल की माँग करते हुए यह चेतावनी दी कि एक महीना की अवधि के अन्दर नाम में सुधार नही हुआ तो बिहार में चरणबद्ध तरीक़े से आंदोलन किया जाएगा। साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में स्वास्थ्य मंत्री एवं पार्टी को इसका भारी खामियाजा भुगतने को तैयार रहना होगा।
रचना चक्र के मुख्य संरक्षक संजय वर्मा ने कहा कि यह घृणित कार्य हुआ है, जिससे आम जनमानस आहत हैं। सभी जिले से रचना चक्र के ज़िला संयोजक, प्रखंड संयोजक, पंचायत संयोजक के माध्यम से राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को पत्र भेजा जा रहा है।
बैठक में सुपौल जिला संयोजक रंजन वर्मा, मधेपुरा जिला संयोजक अरविंद कुमार, अररिया जिला संयोजक सन्नी कुमार वर्मा, सहरसा के राकेश कुमार, शेख़पूरा ज़िला संयोजक अतोष सिन्हा, जमुई के ज़िला संयोजक जयनंदन प्रसाद, औरंगाबाद के ज़िला संयोजक सुनील सहाय, खगरिया ज़िला के संयोजक दीपक सिन्हा, किशनगंज़ ज़िला संयोजक हरि प्रकाश सिन्हा, वैशाली ज़िला संयोजक राजकिशोर वर्मा, सिवान ज़िला संयोजक विनोद श्रीवास्तव, गोपालगंज ज़िला संयोजक अभिजीत सिन्हा, कटिहार ज़िला संयोजक सह जिला परिषद सदस्य पुरुषोत्तम प्रसाद वर्मा, मीडिया प्रभारी रजनीश वर्मा एवं पूर्वी चम्पारण के जिला संयोजक अभय कुमार ने अपने- अपने जिले से स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा। सभी ने इस आंदोलन को मज़बूत करने के लिए रचना चक्र के संयोजक को आश्वस्त किया।

कोई टिप्पणी नहीं