Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

नेपाल- विवादित नये नक्शे को मान्यता देने के लिये नेपाल संसद में आज किया जा रहा है संविधान संशोधन



इन्टरनेशनल डेस्क (राज टाइम्स) । नेपाल में विवादित नये नक्शे को मान्यता देने के लिये नेपाल संसद में संविधान संशोधन प्रस्ताव को आज रविवार के कार्य सूची में रखा गया है।
मिल रही जानकरी के अनुसार संघीय संसद सचिवालय के द्वारा आज के संसदीय कार्यसूची में कानूनमंत्री शिवमाया तुम्बाहाम्फे के द्वारा नेपाल के संविधान के दूसरे संशोधन विधेयेक 2077 का प्रस्ताव किया जाएगा।
बता दें कि इससे पहले बुधबार को संविधान संशोधन करने का प्रस्ताव को कार्यसूची रखा गया था. लेकिन गुरुवार को संविधान दिवस होने व अंतरिम बजट प्रक्रिया पूर्ण होने तक नेपाली कांग्रेस के द्वारा दो दिन के लिये संविधान संसोधन के प्रक्रिया को स्थगित करने की मांग की गई थी।
शनिवार को नेपाली कांग्रेस के केन्द्रीय कार्यसमिति के द्वारा बुलाये गए बैठक में संविधान संशोधन के पक्ष में मतदान करने का निर्णय के बाद आज संशोधन प्रस्ताव को दर्ता करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर कार्य सूची में रखा गया है। बता दे कि मानसरोवर यात्रा के लिये भारत सरकार द्वारा अपने क्षेत्र में करवाए गए सड़क निर्माण के बाद इलाके में सीमा को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया था। उस विवाद के बाद नेपाल सरकार द्वारा लिम्पियाधुरा, लिपुलेक व कालापानी का समावेश कर नेपाल ने नया राजनीतिक नक्शा जारी किया है।

कोई टिप्पणी नहीं