Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

नेपाल - आईसीपी भन्सार से एक करोड नौ लाख भारतीय रुपया बरामद





जोगबनी ब्यूरो डेस्क (राज टाइम्स)। नेपाल आईसीपी भन्सार से नेपाल सशस्त्र पुलिस ने एक करोड नौ लाख भारतीय रुपये की बरामदगी किया। मंगलवार की दोपहर एकीकृत भन्सार जाँच चौकी विराटनगर परिसर से एक ट्रक से यह राशि बरामद की गई। नेपाल सशस्त्र पुलिस बल ने बताया कि एकीकृत भंसार चेक पोस्ट (आईसीपी) से होते हुए एक खाली ट्रक (गाडी न० डब्लूबी73ई/7635) भारत से नेपाल प्रवेश कर रहा था। चेकिंग के दौरान उसमे से एक बोरा के अंदर उक्त रकम को बरामद की गई। बताया जा रहा है कि बरामद रूपया मे पांच सौ का 21955 पीस नोट शामिल है।
सशस्त्र पुलिस बल के स्रोत से मिली जानकारी के अनुसार सूचना थी कि भारत से नेपाल हवाला का मोटा रकम आने वाला है। इस सूचना के उपरांत मालवाहक वाहनों पर नजर रखी जा रही थी इस क्रम में भारत से नेपाल प्रवेश कर रहे इस ट्रक में गुट्खा के रैपर में लपेट कर रुपये को नेपाल ले जाया जा रहा था।


उक्त गाड़ी को खाली गाडी कह बिना चेकिंग के ही नेपाल प्रवेश के अनुमति देने की बात भी सामने आ रही है।  सशस्त्र पुलिस के एसपी नेत्र कार्की ने बताया कि गुप्त सूचना का आधार पर करवाई किया गया है। एकीकृत जाँच चौकी भारत से खाली ट्रक नेपाल भेजने की बात कही गई लेकिन जाँच के क्रम में गुटखा के रैपर में करोड़ो रूपये की बरामदगी हुई है। सशस्त्र पुलिस के अनुसार यह पैसा हवाला हो सकता है।


नेपाल पुलिस ने बताया कि ट्रक को जब्त कर चालक को हिरासत मे लेकर पुछताछ की जा रही है। नेपाल पुलिस ने बताया कि पूछताछ के बाद ही सही सही बताया जा सकता है कि उक्त रूपया किसका है, कहाँ से आया, किसने नेपाल पहुँचाने को कहा इत्यादि इत्यादि। समाचार सम्प्रेषण तक प्राप्त जानकारी के अनुसार गिरफ्तार लोगो मे चालक सिलिगुडी गंगानगर निवासी चालक रवि कुमार शर्मा (24 वर्ष) व कैमजहपुर विहार के रोउति मियाँ व पप्पु कुमार (18 वर्ष) का नाम आया है जिनसे पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं