Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

नेपाल – वीरगंज अस्पताल के आइशोलेशन वार्ड में उपचाररत तीन भारतीय सहित चार को अस्पताल से मिला डिस्चार्ज


नेपाल (राज टाइम्स) ||

नेपाल के प्रदेश संख्या दो के वीरगंज स्थित नारायणी अस्पताल के आइशोलेशन वार्ड में उपचाररत तीन भारतीय कोरोना संक्रमितों को रविवार के देर संध्या अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। नारायणी अस्पताल में इलाजरत 5 कोरोना संक्रमित में से तीन भारतीय नागरिक थे जो वीरगंज के परसा जिले के एक मस्जिद में जमाती थे। अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेन्ड डा मदन उपाध्याय ने बताया कि तीनो का तीसरा एवं चौथा पीसीआर परीक्षण का रिपोर्ट नेगेटिव आने व स्वास्थ्य सामान्य रहने पर इन सभी को रविवार को डिस्चार्ज कर दिया गया है।
डॉक्टर उपाध्याय के अनुसार हेटौंडा स्थित प्रादेशिक प्रयोगशाला से शनिबार संध्या अस्पताल को प्राप्त सभी तीनो लोगो का चौथा रिपोर्ट नेगेटिव मिला है इससे पहले भी पीसीआर रिपोर्ट भी नेगेटिव ही आया था। डॉक्टर उपाध्याय के अनुसार पहला एवं दूसरा पीसीआर रिपोर्ट पोजेटिव आया था लेकिन तीसरा और चौथा पीसीआर रिपोर्ट लगातार नेगेटिव आने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन के मापदण्ड अनुसार अस्पताल से तीन भारतीय नागरिक व एक नेपाली नागरिक को  डिस्चार्ज किया गया है।
रविवार को डिस्चार्ज किये गए चार लोगों में एक प्रदेश संख्या दो के रौतहट जिले के इशानाथ नगरपालिका के 19 वर्षीय बच्चु अंसारी को परिवार के जिम्मे दिया गया है वही तीन भारतीय निवासियों उत्तर प्रदेश के 37 वर्षीय इब्राहिम 44 वर्षीय, नूर मोहम्मद तथा दिल्ली के 55 वर्षीय युसुफ को अस्पताल से डिस्चार्ज कर बीरगंज अंतर्गत छपकैया के एक खाली घर में रखा गया है।  लॉकडाउन में दोनों देश का सीमा बन्द होने के कारण तीनो लोगों को यतीमखाना के बगल में रहे एक खाली घर में रहने की व्यवस्था की गयी है। श्री उपाध्याय ने बताया कि लॉकडाउन खुलने के बाद भारत सरकार के जिम्मे दे दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं