Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

विराटनगर/नेपाल : स्थानीय संचार माध्यम के विकास व संरक्षण लिए कानूनमंत्री को सौंपा माँगपत्र



राजेश शर्मा । राज टाइम्स

विराटनगर (नेपाल)। नेपाल पत्रकार महासंघ मोरंग शाखा के द्वारा स्थानीय संचार माध्यम के विकास और संरक्षण लिए प्रदेश स्तर पर भी लोक कल्याणकारी विज्ञापन वितरण करने की मांग को लेकर एक मांग पत्र कोशी प्रदेश सरकार को दिया है।

नेपाल पत्रकार महासंघ मोरंग के कार्यवाहक अध्यक्ष मोहन भट्टराई के नेतृत्व में टीम के द्वारा मंगलवार को प्रदेश के आन्तरिक मामले एवं कानून मंत्री शमशेर राई से मिलकर मांग पत्र सौंपा गया।

महासंघ के द्वारा प्रदेश व स्थानीय सरकार के सूचना तथा विज्ञापन संघीयता के मर्म अनुसार स्थानीय संचार माध्यम के द्वारा प्राप्त करने की नीति व कानून निर्माण करने, विज्ञापन के क्षेत्र में सरकार के द्वारा किये जा रहे  खर्च का एक बड़ा हिस्सा बिचौलियों के हाथ में जाने के कारण माध्यम को सीधे समानुपातिक रुप में विज्ञापन प्रदान करने की व्यवस्था करने, संचार माध्यम काठमांडू से प्रकाशित होने पर राष्ट्रीय और काठमांडू से बाहर प्रकाशित होने पर  क्षेत्रीय होने जैसे भेदभावपूर्ण व्यवहार के अंत करने की मांग रखा गया है।  वहीं प्रदेश स्तर पर सम्पूर्ण संचार क्षेत्र के विकास व प्रबंधन के लिए  आवश्यक कानूनी व नीतिगत प्रबंध जल्द से जल्द करने और प्रदेश सरकार के द्वारा इससे पूर्व पत्रकार महासंघ शाखा कार्यालय को दे रहे सहयोग को निरन्तरता प्रदान करने की मांग की है। 

महासंघ के कार्यवाहक अध्यक्ष भट्टराई ने कहा कि बीते कुछ समय से संचार क्षेत्र काफी संकटग्रस्त अवस्था से गुजर रहा है जिसे बचाने में सरकार के सहयोग की आवश्यक्ता है। महासंघ शाखा के मांगपत्र को लेते हुए कोशी प्रदेश सरकार के प्रवक्ता सह मंत्री शमशेर राई ने पत्रकार महासंघ द्वारा उठाए गए मांग पर आगामी आर्थिक वर्ष के बजट में समावेश करते हुए आगे बढने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है।


कोई टिप्पणी नहीं