Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

बिहार/अररिया- बथनाहा का कोशी कॉलोनी रोड़ जर्जर, लोगो को आवागमन में हो रही परेशानी

रिपोर्ट@ राजेश शर्मा, जोगबनी

जोगबनी/अररिया (राज टाइम्स)। कोसी तटबंध के स्थापना काल 1960 के दशक में तटबंध कर्मियों तथा ग्रामीणों के लिए निर्मित पक्की सड़क देख रेख के अभाव में जर्जर हो चुका है।
बथनाहा स्थित मंडल चौक से आईएचएचएस एकेडमी तक  जाने वाली पक्की सड़क के निर्माण के बाद कभी भी इसकी मरम्मत  कोसी डिवीजन द्वारा नही किया गया। कोसी योजना के अधीन सड़क के रहने के कारण इसे पीडब्ल्यूडी या पथ निर्माण विभाग के द्वारा मरम्मत के लिए जहमत नहीं उठाई गई। जगह-जगह सड़क टूट जाने के पश्चात इस रोड से गुजरने वाले कोसी प्रोजेक्ट कर्मी तथा ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंडल चौक से कोसी शिविर तक जाने वाली सड़क के जर्जर होने के कारण कर्मियों के साथ साथ कोसी कॉलोनी से पश्चिम बसे बेलाही बस्ती के हजारो लोगों को भी आवागमन में परेशानी हो रही है । बताते चलें कि बेलाही के लोगों के लिए बथनाहा आने जाने का एक मात्र मुख्य मार्ग है। 
इसी सड़क में आईएचएस एकेडमी व कन्या मध्य विद्यालय भी संचालित है। सड़क जर्जर रहने के कारण स्कूल जाने वाले बच्चों को भी परेशानी हो रही है ।सर्वाधिक हास्यपद  यह है कि कोशी रोड व  कोशी  कालोनी का मेंटेनेंस बीरपुर स्थित कार्यपालक अभियंता के द्वारा किया जाता है जिस कारण वीरपुर डिवीजन के अधिकारियों का ध्यान इस रोड की ओर नहीं जा पाता है। 1960 में निर्मित कोसी रोड की स्थिति इतनी दयनीय हो चुकी है कि अब इस पर पैदल चलना भी दुश्वार हो चुका है। इस बाबत बथनाहा के स्थानीय नागरिकों का कहना है कि कोसी प्रोजेक्ट के आधिकारियों का ध्यान कई बार इस ओर आकृष्ट कराया गया है लेकिन अब तक इस ओर किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई जबकि स्थानीय विधायक  तथा जनप्रतिनिधि यह कह कर पल्ला झाड़ लेते हैं कि यह सड़क  कोसी योजना के अधीन है।

कोई टिप्पणी नहीं