Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

नेपाल - सारे किये-कराये पर पानी फेर सकता है चीन का कोरोना टेस्टिंटिंग किट


प्रदेश संख्या दो के रौतहट जिले में दो व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टी, चीनी किट से परिणाम आया था नकारात्मक

नेपाल (राज टाइम्स) || प्रदेश संख्या दो के रौतहट जिले में दो व्यक्ति में कोरोना वायरस की संक्रमण पुष्टी हुई है। इसके साथ ही नेपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 54 हो गई है। दोनों संक्रमित युवकों  को जनकपुर से आए प्रदेश की स्वास्थ्य टीम ने इनका रेपिड डाइग्नोस्टिक टेस्ट किट से जाँच किया था। जिसमे रिजल्ट निगेटिव आने के कारण उनको घर भेज दिया गया था । बाद में टेस्ट किट पर सवाल उठने पर दोनों का स्वाब परीक्षण काठमांडू स्थित राष्ट्रीय जनस्वास्थ्य प्रयोगशाला में किया गया। रौतहट के प्रमुख जिला अधिकारी महेश साह ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि जिला स्थित वृन्दावन नगरपालिका और देवाही गोनाही नगरपालिका के दो पुरुषों में कोरोना पाया गया है ।
प्रमुख जिला अधिकारी साह ने कहा है कि संक्रमित दो व्यक्तियों में से एक 25 वर्षीय पुरुष कोलकात्ता से नेपाल आकर चन्द्रपुर स्थित क्वारेन्टाइन में 14 दिनों तक रहकर अपने घर गया था । वही दूसरे 35 वर्षीय पुरुष में भी कोरोना पाया गया है, वह अभी क्वारेन्टाइन में ही हैं । वह भी लॉकडाउन जारी होने के बाद भारत से नेपाल में प्रवेश किया था। बताते चले कि इससे पहले रौतहट जिला स्थित इशनाथ नगरपालिका निवासी एक पुरुष में भी कोरोना संक्रमण पुष्टी हुई थी, वह ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं ।
चीन से नेपाल मंगवाए गए किट से कई ऐसे मामले सामने आ चुके है। रेपिड टेस्ट किट में रिजल्ट नेगेटिव मिला लेकिन काठमांडू स्थित प्रयोगशाला में की गई परीक्षण के दौरान उनमें कोराना पोजेटिव पाया गया है । ऐसे में चीन से मंगवाए गए किट की ना सिर्फ गुणवत्ता संदिग्ध है बल्कि उसके गलत रिपोर्ट के कारण लॉकडाउन का फल भी नकारात्मक आ सकता है ।

कोई टिप्पणी नहीं