Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

नेपाल- राज्य लेखा समिति ने ऑक्सीजन प्लांट की खरीद के लिए मांगे साल्यान अस्पताल से दस्तावेज


सुरखेत। करनाली प्रान्तीय विधानसभा की लोक लेखा समिति ने ऑक्सीजन प्लांट की खरीद प्रक्रिया में अनियमितता के संदेह में साल्यान जिला अस्पताल से तीन दिन के भीतर दस्तावेज मांगे हैं। 

सामाजिक विकास मंत्रालय द्वारा साल्यान जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए आवंटित बजट से ऑक्सीजन कंसेंटेटर खरीदने के बाद टिप्पणियां बढ़ने के बाद संसदीय समिति ने दिलचस्पी दिखाई है। समिति के सचिव उपेंद्र कुमार गुरुंग के अनुसार मंत्रालय से जिले में कोरोना महामारी की रोकथाम और इलाज के लिए आवंटित बजट का ब्योरा देने को कहा गया है।

गुरुंग ने कहा, हमने समिति को तीन दिनों के भीतर साल्यान अस्पताल द्वारा खरीदे गए ऑक्सीजन कंसेंटेटर की खरीद से संबंधित दस्तावेज भेजने के लिए भी पत्र भेजा है। स्वास्थ्य सेवा कार्यालय, साल्यान ने पिछले दिसंबर में ऑक्सीजन प्लांट के कनेक्शन के लिए 40 लाख रुपये के टेंडर आमंत्रित किए थे। तीन प्रतिस्पर्धी कंपनियों में से, सुरखेत की ड्रैगन मेडिकल प्राइवेट लिमिटेड को 38.99 लाख रुपये की लागत से कार्य सौंपा गया था। हालांकि सारदा नगर पालिका के मेयर सुरेश अधिकारी और साल्यान लक्ष्मीदेवी हुमागाई खातीवाड़ा के सीडीओ ने संयुक्त रूप से ऑक्सीजन प्लांट के कनेक्शन के लिए जिम्मेदार कंपनी द्वारा लाई गई ऑक्सीजन कंसेंटेटर मशीन का उद्घाटन किया.

डॉक्टरों सहित कुछ नेताओं और हितधारकों ने सोशल मीडिया पर यह कहते हुए विरोध किया था कि कनेक्शन के साथ 51 लाख रुपये की लागत से बनाया गया ऑक्सीजन प्लांट ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर मशीन है। उन्होंने कहा कि  मीडिया में जो खबरें चल रही थीं, हम उस पर करीब से नजर रख रहे थे। हमने तीन दिनों के भीतर दस्तावेज भेजने का निर्देश दिया है क्योंकि इस संबंध में आवश्यक जांच की आवश्यकता है। 'समिति के अध्यक्ष दीनबंधु श्रेष्ठ ने प्रेस को बताया,' समिति अध्ययन करेगी कि वास्तव में क्या हुआ था। फिर हम तय करते हैं कि क्या कार्रवाई करनी है या क्या प्रक्रिया करनी है।'

कोई टिप्पणी नहीं