Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Classic Header

{fbt_classic_header}

Breaking News

latest

इन दिनों आप भागलपुर जाने की सोंच रहे हैं तो सावधान, डेंगू का हॉट स्पॉट बना है भागलपुर

रिपोर्ट - शशांक राज / सेन्ट्रल डेस्क कहीं आप इन दिनों स्मार्ट सिटी भागलपुर जाने की तो नहीं सोंच रहें है यदि हाँ तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। भागलपुर में इन दिनों बड़े पैमाने पर डेंगू फैला हुआ है। हालांकि प्रशासन या राज्य सरकार द्वारा आपके आने जाने पर किसी भी प्रकार की कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है लेकिन यदि अतिआवश्यक ना हो तो ऐसी यात्रा को अविलंब रद्द कर दें। 

  बताते चलें कि पिछले दिनों परीक्षा एवं अन्य कारणों से भागलपुर जाने वाले कई लोग डेंगू की चपेट में आ गए। जिसकी जानकारी उन्हे अपने गृह जिले में हुई। इस वजह से राज्य के अन्य जिलों में भी डेंगू के खासे मरीज एडमिट हुए है।


भागलपुर में डेंगू का प्रकोप 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्तमान में भागलपुर में डेंगू के करीब डेढ़ सौ मरीज एडमिट हैं और अब तक डेंगू से दो व्यक्ति की मौत भी हो गई है वहीं नौ लोगों की हालत काफी नाजुक बनी हुई है। सभी मरीजों के लिए अस्पताल प्रशासन अथक प्रयास कर रही है। भागलपुर जिलाधिकारी सुब्रत सेन स्वयं स्थिति पर नजर रख रहे हैं। मरीजों की परेशानी को देखते हुए जिलाधिकारी श्री सेन के आदेश पर 100 बेड़ों वाला फेब्रिकेटेड अस्पताल को चालू कर मरीजों को उसमें शिफ्ट कर दिया गया है। 

डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखकर सरकार भी अलर्ट

डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों को 25-25 बेड रिजर्व रखने के साथ ही पर्याप्त मात्रा में दवा और गंभीर मरीजों के लिए प्लेटलेट्स उपलब्ध रखने का निर्देश दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने जिला अस्पतालों को कम से कम पांच-पांच बेड डेंगू मरीजों के लिए सुरक्षित रखने का निर्देश दिया है। डेंगू मामलों की मुख्यालय स्तर पर मॉनीटरिंग की जा रही है। अपर मुख्य सचिव ने सभी नगर निकायों में सघन छिड़काव कराने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही सभी सिविल सर्जनों को प्रभावित क्षेत्रों में फॉगिंग करने का निर्देश दिया है। 

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सूबे में 400 से अधिक डेंगू मरीज एडमिट हैं 


कोई टिप्पणी नहीं